You are here
Home > राज्य और शहर > भोपाल की इस जेल में कैद रहेंगे रणबीर कपूर

भोपाल की इस जेल में कैद रहेंगे रणबीर कपूर

झीलों की नगरी भोपाल दिन-ब-दिन फिल्म शूटिंग के लिए बॉलीवुड की पहली पसंद बनी हुई है। पिछले 8 सालों में कई बड़े बजट की फिल्में यहां पर शूट हुईं और हिट भी रहीं। पिछले महीने अक्षय कुमार की फिल्म की एक हफ्ते शूटिंग हुई। इसी कड़ी में 6 मार्च से बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी अपनी बहुप्रतिक्षित फिल्म संजय दत्त की बायोपिक शूट करने जा रहे हैं।

फिल्म की शूटिंग करीब 7 दिनों तक शहर में चलेगी। स्क्रिप्ट के लिहाज से शहर की पुरानी जेल को मुंबई की ऑर्थर रोड जेल और पुणे की यरवडा जेल का लुक दिया जाएगा। इसके लिए सेट बनाने का काम बुधवार से शुरू हो चुका है। शहर की पुरानी जेल के मुख्य द्वार पर सेट लगाया जा रहा है।

डिजाइनिंग के लिए मुंबई से रविवार देर रात को करीब 50 लोगों का दल भोपाल पहुंचा। शूटिंग एरिया का जायजा लिया नवदुनिया टीम ने। गौरतलब है कि सेट को डिजाइन करने के लिए प्रकाश झा प्रोडक्शन (पीजेपी) से मटेरियल किराए पर लिया गया है।

रणबीर और अनुष्का पांच को आएंगे

सूत्रों की मानें तो फिल्म की शूटिंग के लिए डायरेक्टर राजकुमार हिरानी 4 फरवरी को भोपाल पहुंच रहे हैं। इस दौरान उनके साथ प्रोडक्शन से जुड़े लोग भी पहुंचेंगे। जानकारी के मुताबिक फिल्म में संजय दत्त का किरदार निभा रहे रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा 5 फरवरी को भोपाल पहुंचेंगे। फिल्म में संजय दत्त के पिता का किरदार निभा रहे परेश रावल भी शूटिंग के लिए भोपाल आएंगे।

400 क्रू मेंबर्स करेंगे काम

6 फरवरी से शुरू होने वाली फिल्म की शूटिंग में करीब 400 कू्र मेंबर्स काम करेंगे। इसमें से करीब 50 टीम मेम्बर्स सोमवार को भोपाल आ चुके हैं। वहीं शूटिंग के दौरान करीब 100 मेंबर (लाइटमैन, स्पॉटबॉय व अन्य) भोपाल के होंगे। इसके अलावा करीब 250 कू् मेंबर्स मुंबई से 5 तारीख को पहुंच रहे हैं। जो 6 से 12 मार्च तक शहर में ही रहेंगे। आर्ट डायरेक्टर शशांक सोमवार को ही भोपाल पहुंच गए हैं।

संजय दत्त के जीवन के डार्क पार्ट होंगे शूट

सूत्रों की मानें तो केंद्रीय जेल में फिल्म का प्रमुख भाग शूट होगा। जहां संजय को जेल के जीवन को दिखाया जाएगा। वहीं, सात दिनों के बाद फिल्म के अगले हिस्से की शूटिंग यूएस में की जाएगी। गौरतलब है कि फिल्म की शूटिंग लोकेशन और व्यवस्थाओं का जायजा लेने पिछले दिनों डायरेक्टर राजकुमार हिरानी स्वयं भोपाल आए थे।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top