You are here
Home > राज्य और शहर > मंदसौरः 20 दिन की मासूम ने जीती कोरोना से जंग

मंदसौरः 20 दिन की मासूम ने जीती कोरोना से जंग

स्वस्थ होने पर डॉक्टर और प्रशासन को दिया धन्यवाद

मंदसौर। कोविड-19 कोरोना वायरस के पाजीटिव मरीजों का जीएनएमटीसी सेंटर मंदसौर में चल रहा है। जिनमें से 24 मरीज को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुटटी कर दी गयी है। 24 पाजीटिव मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुटटी दी गयी है। जिले में जीएनएमटीसी सेंटर से अब तक 20 दिन के बच्चे सहित 85 वर्ष तक के वृद्ध को भी सेंटर से ठीक किया गया है।

आज लक्षिता नाम की 20 दिन की बच्ची ने भी कोरोना से जंग जीत ली तथा घर के लिए रवाना किया गया। इन सभी व्यक्तियों को यहां से छोड़ने के पश्चात आयुर्वेदिक अस्पताल में 2 दिन के लिए रखा जाएगा। वहां से सीधे इनको घर के लिए जोड़ दिया जाएगा। जहां पर भी सभी अपने घर में 7 दिन के लिए होम कोरेंटिन रहेंगे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि अस्पताल के कोरोना वार्ड प्रभारी डॉ और उनकी टीम द्वारा प्रतिदिन इन सभी का परीक्षण किया जाता था और सभी का स्वास्थ्य सामान्य पाये जाने पर आज इन्हे डिस्चार्ज किया गया। प्रत्येक डिस्चार्ज हो रहे मरीज को स्वास्थ विभाग एवं जीएनएमटीसी सेंटर की ओर से व्यक्तिगत सुरक्षा के बारे में भी बता कर भेजा जा रहा है। अस्पताल के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा उन्हें साहस और आत्मविश्वास प्रदान कर विदा किया गया। सभी मरीजों ने जाते समय जिला प्रशासन विशेष रूप से कलेक्टर मनोज पुष्प, विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, जिला पंचायत सीईओ ऋषव गुप्ता सहित अस्पताल के सभी कर्मचारी विशेष रूप से कोरोना वार्ड के ड्यूटी डॉक्टर तथा नर्सिंग स्टाफ के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। सिविल सर्जन डॉक्टर ने सभी से सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने और सभी परिचितो को कोविड जैसे लक्षण दिखाई देने या बीमार होने पर तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करने की सलाह दी।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top