You are here
Home > राजस्थान > राजस्थानः 20 किलो सोना लूटने की रची थी साजिश, उससे पहले ही 6 डकैत पुलिस की गिरफ्त में आए

राजस्थानः 20 किलो सोना लूटने की रची थी साजिश, उससे पहले ही 6 डकैत पुलिस की गिरफ्त में आए

प्रतापगढ़, 17 सितम्बर। 20 किलो सोना और 6 अंतराज्यीय डकैत, प्रतापगढ़ जिले के सुहागपुरा थाने ने 6 डकैतों को रात्रि को गिरफ्तार किया जो सुहागपुरा में 20 किलो सोना लूटने की योजना बना रहे थे। यह 20 किलो सोना वह किसके यहां से लूटने वाले थे इस बात का खुलासा प्रतापगढ़ जिला पुलिस ने नहीं किया है। प्रश्न तो यह भी उठता है कि 20 किलो सोने का संग्रहण किसने कर रखा था? और कहां पर कर रखा था?। वैसे पुलिस ने जिन 6 डकैतों को गिरफ्तार किया है वह कोई मामूली डकैत नहीं है, इन डकैतों पर राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं गुजरात में डकैती, लूट, बलात्कार, चोरी, राजकार्य में बाधा, आर्म्स एक्ट, एक्साईज एक्ट, हत्या एवं नकबजनी जैसे दो दर्जन से अधिक मामले भी दर्ज है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुहागपुरा थाने के थानाधिकारी हिम्मत बुनकर अपनी टीम के साथ थाना सर्कल में रात्रिकालीन गश्त करते हुए मौजा छायण पुलिया के पास पहुंचे। पुलिया के नीचे पांच-छह लोग छिपे हुए दिखे जो पुलिस की गाड़ी को देखकर भागने लगे। पुलिस ने शंका के आधार पर इनका पीछा किया और इनको पकड़े। पकड़ने के बाद इनसे भागने का कारण पूछा तो यह कुछ बता नहीं पाये। इनके पास एक स्वीफ्ट कार क्रमांक आर.जे.09 सी.बी.7796, एक मोटरसायकिल थी इसके अलावा इनके पास से हथियार एवं मिर्ची पावडर भी मिला। सख्ती से पूछताछ करने पर पता चला कि यह रात्रि को सुहागपुरा में 20 किलो सोने की डकैती के लिए एकत्रित हुए थे।

पुलिस ने 6 डकेतों को गिरफ्तार कर इनके विरूद्ध प्रकरण क्रं.85/2020, धारा 399, 402 भादसं का प्रकरण दर्ज किया एवं अनुसंधान प्रारंभ किया। उम्मीद है कि शीघ्र ही जिले में हुई अन्य लुट, नकबजनियां, डकैतिया व चोरीयां का पर्दाफाश होने की भी संभावना है।

गिरफ्तार आरोपी का नाम पता :-

  1. भुपतसिह उर्फ भुपेन्द्रसिह उर्फ भोपला पिता जगतसिह उम्र 34 साल निवासी लिखीबडी थाना धंबोला जिला डूगरपर । (हार्डकोर अपराधी जिला डुंगरपुर)
  2. धर्मसिह पिता लाल सिह बावरी उम्र 21 साल निवासी धामनिया रोड थाना छोटी सादडी जिला प्रतापगढ।
  3. मो. अकिल पिता मो. सलिम मुसलमान उम्र 33 साल निवासी सुबी थाना छोटी सादडी जिला प्रतापगढ।
  4. गुडडालाल पिता भॅवरलाल बावरी उम्र 40 साल निवासी धामनिया रोड थाना छोटी सादडी जिला प्रतापगढ।
  5. ब्रजेश उर्फ विजेश पिता समरथ मल बावरी उम्र 32 साल निवासी नाराणी थाना छोटी सादडी जिला प्रतापगढ।
  6. नरेश पिता कालु डामोर उम्र 27 साल निवासी काकरादरा थाना धंबोला जिला डूगरपुर ।

गठित टीम :-

  1. हिम्मत बुनकर थानाधिकारी थाना सुहागपुरा
  2. नरेन्द्रसिह हैड़ कानि. थाना सुहागपुरा।
  3. मनोहरलाल कानि थाना सुहागपुरा।
  4. रूपलाल कानि थाना सुहागपुरा।
  5. अशोक कानि 139 थाना सुहागपुरा।
  6. बाबरूलाल कानि थाना सुहागपुरा।
  7. अशोक कुमार कानि 756 थाना सुहागपुरा।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top