You are here
Home > देश > छात्रा ने मनाई भगत सिंह की जयंती, तो कॉलेज ने कर दिया सस्पेंड!

छात्रा ने मनाई भगत सिंह की जयंती, तो कॉलेज ने कर दिया सस्पेंड!

कोयंबटूर । तमिलनाडु के कोयंबटूर गवर्नमेंट आर्ट्स कॉलेज में एक छात्रा को भगत सिंह की जयंती मनाने पर सस्पेंड करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि इतिहास के फर्स्ट ईयर की छात्रा मालती ने 28 सितंबर को भगत सिंह की जयंती मनाई थी, जिसके बाद उसके खिलाफ एक्शन लिया गया.

मालती पर आरोप है कि उसने हेड ऑफ द डिपार्टमेंट (एचओडी) के परमिशन के बिना कॉलेज कैंपस में भगत सिंह की जयंती पर कार्यक्रम रखा. दरअसल, जब मालती ने प्रिंसिपल से परमिशन मांगी, तो उन्होंने मना कर दिया और विभागीय स्तर पर बात करने को कहा. उसके बाद एचओडी की छुट्टी होने पर मालती के नेतृत्व में छात्रों ने ट्यूटर से परमिशन मांगी थी.

कॉलेज प्रशासन ने इसे अनुशासनहीनता माना और मालती के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की. छात्रा को भेजे गए सस्पेंशन लेटर में कहा गया हैं, ‘अनुमति नहीं देने के बाद, मालती ने दूसरे विभाग के छात्रों के साथ बैठक की और इससे कॉलेज कैंपस में शांति भंग हुई है. लिहाजा उन्हें कॉलेज से निकाला जाता है.’

कॉलेज अब 22 अक्टूबर को मालती से इस मामले में पूछताछ करेगी. फिर फैसला लिया जाएगा कि उसका सस्पेंशन वापस लिया जाय या नहीं. मालती ने पूरे मामले को लोकतंत्र के खिलाफ बताया है.

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top