You are here
Home > राज्य और शहर > मध्यप्रदेश उपचुनावः 15 सीटों पर सिंगल नाम तय, 27 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर कांग्रेस में हुई कवायद तेज

मध्यप्रदेश उपचुनावः 15 सीटों पर सिंगल नाम तय, 27 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर कांग्रेस में हुई कवायद तेज

भोपाल, 1 September। मध्यप्रदेश में 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव संपन्न होने वाले है। इस उपचुनाव को लेकर कांग्रेस में प्रत्याशियों की चयन की कवायद शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची करीब-करीब तय हो गई है जिसका जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा। वहीं 15 सीटों पर सिंगल नाम, 5 सीटों पर 2 नाम और 7 सीटों पर 3 नाम आ रहे है। जानकारी के मुताबिक, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सीएम कमलनाथ इन नामों की सूची एआईसीसी को भेजेंगे, जहां से प्रत्याशियों का औपचारिक ऐलान किया जाएगा। इधर, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच गए हैं और वहां पर आज शाम को उपचुनावों को लेकर केंद्रीय नेताओं के साथ मंथन किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी दिल्ली पहुंच गए हैं।

कांग्रेस में टिकटों को लेकर कवायद तेज हो गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्र प्रभाष शेखर ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने प्रत्याशियों के चुनाव के लिए तीन बार सर्वे कराया है। इसी आधार पर प्रत्याशियों के नामों की सूची एआईसीसी को भेजी जा रही है। इस पर अधिकृत सूची पर अभी विचार किया जाएगा। अभी कोई अनाउंसमेंट नहीं कर सकते हैं।

15 सीटों पर सिंगल नाम तय

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 15 सीटों पर सिंगल नाम तय कर दिया गया है। वहीं 5 सीटों पर 2 नामों का पैनल तय किया है और 7 सीटों पर दो से तीन नाम के सुझाव अभी आए हैं। पार्टी जल्द ही पहली सूची के 15 नामों का ऐलान कर देगी। बताया जा रहा है कि कई सीटों पर जातीय समीकरणों की वजह से नाम तय करने में मुश्किलें आ रही हैं। सभी नाम तय होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ यह सूची एआईसीसी को भेजेंगे।

इन सीटों पर सिंगल नाम तय

भांडेर, गोहद, अंबाह, मेहगांव, मुरैना, दिमनी, ग्वालियर, जौरा, आगर, बमोरी, पोहरी, सांवेर, सुवासरा, हाटपिपलिया और बदनावर में सिंगल नाम पर सहमति करीब-करीब बन गई है। वहीं करेरा, सुमावली, सांची, मुंगावली, डबरा, सुरखी पर दो से तीन नामों पर चर्चा हो रही है।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की दिल्ली में बैठक

इधर, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता दिल्ली पहुंच गए हैं। इसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और एमपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत दिल्ली पहुंच गए हैं। यहां पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और अन्य केंद्रीय नेताओं के साथ आज शाम को 6 बजे से बैठक शुरू होगी। इसमें एमपी में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव को लेकर मंथन किया जाएगा।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top