You are here
Home > राज्य और शहर > Mandsaur Coronavirus: अब 2 कोरोना पॉजटिव शेष, 1 हुआ डिस्चार्ज

Mandsaur Coronavirus: अब 2 कोरोना पॉजटिव शेष, 1 हुआ डिस्चार्ज

मंदसौर के लिए संजीवनी बूटी जैसे कार्य किया श्री सिद्धि विनायक हॉस्पिटल ने

मंदसौर, June 12 । मंदसौर जिले वासियों के लिए कोरोनाकाल में एक अच्छी और राहत वाली खबर है। मंदसौर जिले की कोरोना सेम्पल रिपोर्ट लगातार नेगेटिव आ रही है। इस बीच जो 3 एक्टिव केस है अब वह मात्र 2 ही रह गए है। 12 जून को एक ओर कोरोना संक्रमित मरीज ने कोरोना से जंग जीत ली है और उसे श्री सिद्धि विनायक हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

तालियों की गूंज के बीच किया विदा, अब बचे दो

आज श्री सिद्धि विनायक हॉस्पिटल से एक कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर के लिए रवाना हुआ। मंदसौर कलेक्टर मनोज पुष्प, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.महेश मालवीय, सिविल सर्जन, नोडल अधिकारी सहित स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा तालियों की गूंज के बीच शुभकामनाओं के साथ रवाना किया गया। डिस्चार्ज किए गए व्यक्ति को स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देश अनुसार अगले एक सप्ताह तक होम क्वारेंटाईन रहना होगा।

अब 2 कोरोना पॉजेटिव ही शेष रह गए है और दोनों का स्वास्थ्य स्थिर है। जल्द ही वह दोनों भी कोरोना को हराने में कामयाब हो जाएंगे।

मंदसौर को कोरोना मुक्त बनाने में श्री सिद्धि विनायक हॉस्पिटल का अहम योगदान

इस कोरोना संकट काल में श्री सिद्धि विनायक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल संजीवनी बूटी बनकर प्रकट हुआ। मंदसौर के प्रथम कोरोना मरीज से लेकर अभी तक के कई कोरोना संक्रमित मरीज श्री सिद्धि विनायक हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए है। कोरोना मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के साथ ही श्री सिद्धि विनायक हॉस्पिटल के स्टॉफ ने मरीजों का मनोबल बढ़ाने का काम भी किया। इसे मंदसौर का सौभाग्य ही समझा जाए कि ऐसी विषम परिस्थिति में जहां प्रायवेट हॉस्पिटल मरीजों से दूरी बनाए हुए है उनका ढंग से उपचार नहीं कर रहे है, ऐसे समय में श्री सिद्धि विनायक मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल ने अपना हॉस्पिटल और स्टॉफ प्रशासन को हैण्डओवर कर दिया।

इस उल्लेखनीय सेवा के लिए मंदसौर नगर तथा मंदसौर जिला श्री सिद्धि विनायक मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल और उसके कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर और स्टॉफ को दिल से सेल्यूट करता है।

संकट अभी टला नहीं, सावधानी है सर्वश्रेष्ठ बचाव-कलेक्टर मनोज पुष्प

कलेक्टर मनोज पुष्प ने कोरोना विजेताओं को शुभकामाएं दी एवं स्वास्थ्य दल द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए कहा है। जहां एक ओर लगातार मरीजों द्वारा कोरोना से विजय प्राप्त करना अच्छा संकेत है वहीं आपने सभी नागरिकोंसे आग्रह किया है कि खतरा अभी टला नहीं है, नागरिकों द्वारा समस्त उपायों का अनुपालन सुरक्षित रहने के लिए अनिवार्य है। आपने कहा जिले में नियमित रूप से सक्रिय निगरानी की जा रही है ताकि किसी भी संभावित/संदिग्ध संक्रमित की प्रारभिक स्तर में ही पहचान कर, उन्हें उपयुक्त ईलाज उपलब्ध कराया जा सके एवं संक्रमण फैलने के खतरे को खत्म किया जा सके।

मंदसौर कोरोना बुलेंटिन

मंदसौर जिले में अब तक कुल 95 कोरोना संक्रमित मिले, इसमें से 84 संक्रमितों ने कोरोना से जंग जीत ली है, वहीं अधिकृत रूप से 9 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। 10 लोगों को क्वारेंटाईन सेंटर में रख रखा है तथा 234 सेम्पल की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

13 June से शुरू होगी मंदसौर में जांच

विदित हो कि मंदसौर में कोरोना जांच मशीन आ चुकी है जिसका शुभारंभ सांसद सुधीर गुप्ता एवं विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने किया था। शनिवार से इस मशीन से भी कोरोना जांच शुरू होगी। सीएमएचओ डॉ.महेश मालवीय ने बताया कि प्रतिदिन 25 सेम्पलों की जांच की रिपोर्ट दी जाएगी ।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top