You are here
Home > राजस्थान > ग्रीष्मऋतु में स्वच्छ पेयजल सप्लाई को लेकर अधिकारियों की बैठक

ग्रीष्मऋतु में स्वच्छ पेयजल सप्लाई को लेकर अधिकारियों की बैठक

ग्राम पंचायतों मे शिकायत पंजिका का संधारण करें- एडीएम

प्रतापगढ़ । जिले में ग्रीष्मऋतु के दौरान शहरी सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने तथा पेयजल की योजनाआें को समय पर पूर्ण कर पेयजल सप्लाई करने के लिए सोमवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर हेमेन्द्र नागर ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी कार्यालय में अधिकारियों की बैठक ली ।

उन्होंने अधिकारियो से कहा कि वे मुख्यमंत्रा जल स्वावलम्बन अभियान के तहत स्वीकृत अधूरे कुओ का कार्य पूर्ण कर उन्हें गर्मी से पूर्व लोगो को फायदा पहुंचाने के लिए पाइप लाईन से जोड़े। उन्होंने कहा कि योजना के तहत स्वीकृत 59 कुओ को सुधारने एवं उसके पानी का सदुपयोग करने के निर्देश दिए ।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे गर्मी के दौरान टेंकर से सप्लाई करने वाले संभावित गांवो का चयन कर टेडर प्रक्रिया कर ले तथा आवश्यकता पड़ने पर तत्काल पेयजल सप्लाई किया जा सके। उन्होंने इस संबंध में जनता जल योजना, हैण्डपम्प की स्थिति एवं पनघट योजना को चालु रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने उपस्थित अधिशाषी अभियंताओ से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पेयजल सप्लाई को लेकर गंभीर रहे तथा ग्राम पंचायतों पेयजल से संबंधित शिकायतों के लिए रजिस्ट्रर का संधारण करे तथा प्राप्त शिकायतों का तत्काल निराकरण करे।

उन्होंने ब्लॉकवार हैण्डपम्प एवं उनके मरम्मत की स्थिति की जानकारी ली एवं अधिकारियों से कहा कि वे हैण्डपम्प मिस्त्रियां की बैठक ले। अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने इसके अलावा बैठक में स्वीकृत कुआें, शेष रही पेयजल योजनाआें को ग्रीष्मऋतु से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए ।

नवनिर्मित भवन का अवलोकन

अतिरिक्त जिला कलेक्टर बैठक के पश्चात शहर में स्थित जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के नवीन भवन का अवलोकन किया और निर्माण कार्य की गुणवŸा, पूर्ण होने की अवधि आदि की जानकारी उपस्थित ठेकेदार से ली । इस अवसर पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता एचडी पठान, अधिशाषी अभियंता शांतिलाल ओस्तवाल, प्रेम प्रकाश मीना, रामकेश मीणा आदि उपस्थित थे।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top