You are here
Home > राज्य और शहर > सेंट थॉमस स्कूल में साइंस मॉडल एक्सिबिशन आयोजित

सेंट थॉमस स्कूल में साइंस मॉडल एक्सिबिशन आयोजित

मंदसौर । सेंट थॉमस विद्यालय में प्राचार्या सिस्टर सजीवा के दिशा निर्देश में साइंस क्लब के सदस्यो,ं शिक्षकगणो के मार्ग दर्शन के साथ कक्षा 6 से 8 के विद्यार्थीयो ने ब्राइट ब्रेन 2017 साइंस मॉडल प्रतियोगिता व एक्सिबिशन का आयोजन किया, जिसमें दैनिक जीवनचर्या के उपयोग आने वाली मशीनों के मॉडल को विद्यार्थीयो ने बेहद सुंदर
तरीके से प्रस्तुत किए, जिसे सभी ने सराहा ।

सर्वप्रथम संस्था मेनेजर फादर केनेडी थॉमस प्राचार्या सिस्टर सजीवा, उप प्राचार्या सिस्टर एसबेल, ईंचार्ज सिस्टर अल्फी आदि ने दीप प्रज्वलित कर एक्सिबिशन का शुभारंभ किया । विद्यार्थीयो ने फादर केनेडी, सिस्टर सजीवा, सिस्टर एसबेल व सिस्टर अल्फी का स्वागत पुष्प गूछो से किया । छात्रा ओजेस्वी आचार्य ने साइंस मॉडल एक्सिबिशन के महत्व व उन्हे उपयोग में लाने व बनाने की संक्षिप्त जानकारी प्रस्तुत की ।

फादर केनेडी थॉमस ने विधाथियो की मेहनत की प्रशंसा करते हुए सुंदर उपयोगी साइंस मॉडल बनाने के लिए शुभकामनाये प्रदान करी । प्राचार्या सिस्टर सजीवा ने साइंस क्लब के सदस्य शिक्षकगणो व प्रतियोगिता के प्रतिभागी विधाथियो की सराहना की । एक्सिबिशन में हैट्रॉलीक जे सी बी, व वायु दबाव से कार्य करने वाली मशीनों, सफाई के लिए उपयोग में लाया जाने वाला वेकीऊम क्लिनर, वॉटर कुरिफाय सिस्टम आदि कई उपयोगी साइंस मॉडल को प्रदर्शित किया गया । कार्यक्रम का संचालन व आभार प्रकट वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती डोरिस मेथयू ने किया ।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top