You are here
Home > राजस्थान > प्रतापगढ़ एसपी पूजा अवाना ने कहा- आत्म विश्वास से काम करें व तनाव मुक्त रहे

प्रतापगढ़ एसपी पूजा अवाना ने कहा- आत्म विश्वास से काम करें व तनाव मुक्त रहे

#Pooja Avana

एसपी पूजा अवाना ने किया मनोरंजन गृह का उदघाटन

प्रतापगढ़। वर्तमान में पुलिस के अधिकारी/कर्मचारियों के द्वारा की जा रही आत्महत्याओं एवं तनाव को मध्य नजर रखते हुऐ जवानों को तनाव मुक्त रखने व सकारात्मक सोच विकसित करने के लिये मनोरंजन का होना बहुत ही आवश्यक हो गया है। पुलिस के जवानों में उत्पन्न तनाव को कम करने के लिये रिजर्व पुलिस लाईन में मनोरंजन गृह बनाया गया है। उक्त बात प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा अवाना ने कही। उन्होंने जवानों को आत्म विश्वास के साथ काम करने व तनाव से मुक्त रहने की सलाह भी दी।

आज 6 जून को रिजर्व पुलिस लाईन में मनोरंजन गृह, डेयरी बूथ का उदघाटन, क्यू.आर.टी टीम का डेमो व वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक श्रीमती पूजा अवाना द्वारा सरस बुथ व मनोरंजन गुह का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित हुए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा़ ने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 जैसी महामारी को मध्यनजर रखते हुए जवानों (कोरोनो योध्दाओं ) को अपनी इम्युनिटी बनाये रखने के लिये दुध से बने उत्पाद उचित कीमत पर उपलब्ध हो सकेगें। दही, छाछ (नमकीन/सादी) ,श्रीखण्ड, पनीर, घी, आदि सुलभता से उपलब्ध होगा। पार्टी के ऑडर पृथक से बुक किया जाकर अधिक सामग्री मुहैया करवायी जायेगी। इनके साथ ही पुलिस परिवार व रोड़ से गुजरने वाले आम लोगों को भी इसका फायदा मिलेगा, जिसके लिये जवानों व आम लोगों को बाजार तक नहीं जाना पडे़गा।

इसके बाद आपराधिक गतिविधियों, दंगों तथा भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस को सतर्कता से काम लेना होता है इस हेतु उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार एक क्यु.आर.टी.टीम का गठन किया गया है जिसका सभी अधिकारियों की उपस्थिति में अजीत सिंह कानि. 239 के नेतृत्व में क्यु.आर.टी. टीम का डेमो किया गया। क्यु.आर.टी. टीम का कार्य बहुत ही सराहनीय होने से पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ द्वारा क्यु.आर.टी. टीम के जवानों की प्रशंसा की गई।

प्रतापगढ़ एसपी श्रीमती पूजा अवाना ने अपने जन्मदिन पर पुलिस अधिकारियों और जवानों की उपस्थिति में केक काटा।

सभी अधिकारियों एवं जवानों की उपस्थिति में पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ का जन्मदिन होने से केक कटवाकर पौधारोपण किया गया। पर्यावरण को बचाने के लिये पेड़-पौधों का होना बहुत ही आवश्यक है। विश्व पर्यावरण दिवस के नारे- पेड़ लगाओ, पर्यावरण को स्वच्छ बनाओ। पेड़ लगाओ पेड़ बचाओ, इस दुनिया को सुंदर बनाओं……को ध्यान में रखते हुऐ पेड़ लगाना एवं उनकी सुरक्षा करते हुये बड़े करना अति आवश्यक हो गया है। इसके लिये पुलिस लाईन में गत वर्ष में अब तक 1000 पौधों को निराई, गुढ़़ाई, पिलाई एवं पशुओं से सुरक्षा हेतु तारबन्दी की गई है व फाटक लगाकर पौधो को पानी पिलाया जा रहा है। जिससे पूरा लाईन प्रागंण हरा-भरा नजर आने लगा है।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top