You are here
Home > खेल > Sachin Tendulkar ने आस्ट्रेलिया की क्रिकेट बैट बनाने वाली कंपनी पर किया केस

Sachin Tendulkar ने आस्ट्रेलिया की क्रिकेट बैट बनाने वाली कंपनी पर किया केस

Sachin Tendulkar

तेंदुलकर ने मांगी 14 करोड़ की रॉयल्टी

नई दिल्ली । क्रिकेट के भगवान के रूप में जाने वाले भारत के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने आस्ट्रेलिया की एक कंपनी से क्रिकेट बैट बनाती है उसके खिलाफ सिविल केस दायर किया है । तेंदुलकर ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि कंपनी ने अपने उत्पादों के प्रचार के लिए उनका नाम और उनकी तस्वीर का इस्तेमाल किया है । साथ ही तेंदुलकर ने इसके लिए स्पार्टन कंपनी से 2 मिलियन डॉलर (करीब 14 करोड़ रूपये) की रॉयल्टी की मांग भी की है ।

इस मामले में न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने दावा किया है कि 2016 में सचिन तेंदुलकर और स्पार्टन कंपनी के बीच एक समझौता हुआ था । समझौते के अनुसार कंपनी एक साल तक अपने उत्पादों पर सचिन की तस्वीर और लोगों का इस्तेमाल करेगी और इसके लिए कंपनी को एक मिलियन डॉलर (करीब 7 करोड़ रूपये) चुकाने भी थे । इस समझौते के तहत स्पार्टन कंपनी ‘सचिन बाई स्पार्टन’ की टैगलाइन भी इस्तेमाल कर सकता था ।

हालांकि सितम्बर 2018 तक स्पार्टन कंपनी बकाया का भुगतान करने में विफल रही । इस पर सचिन ने कहा कि उन्होंने भुगतान के लिए कंपनी से औपचारिक अनुरोध भी किया लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं आया, तो उन्होंने समझौते को खत्म कर दिया और कंपनी को अपना नाम का इस्तेमाल बंद करने को कहा ।

Sharing is caring!

Similar Articles

Leave a Reply

Top